हल्द्वानी में बिगड़े हालात - सीएम ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक , वनभूलपुरा में कर्फ्यू, दंगाईयों को गोली मारने के आदेश

post

 
हल्द्वानी मामले को लेकर सीएम ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई जिसमें मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ हालत की समीक्षा की गई। इस दौरान 
सीएम ने अराजक तत्वों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं।वहीं हालात बिगड़ते देख डीएम ने वनभूलपुरा में कर्फ्यू लगाया और दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए हैं।


गौरतलब है कि हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में मलिक के बगीचे में अवैध करार देने के बाद आज मस्जिद और मदरसे को तोड़ने गई नगर निगम और पुलिस की टीम पर स्थानीय लोगों ने पथराव कर दिया। इसमें रामनगर कोतवाल समेत 20 से अधिक पुलिस कर्मी घायल हो गए। जिसके बाद पुलिस को फायरिंग भी करनी पड़ी।
लोगों ने नगर निगम की जेसीबी तोड़ दी और पुलिस जीप, ट्रैक्टर समेत कई वाहनों पर आग लगा दी। इस दौरान पुलिस ने कई राउंड आंसू गैस के गोले भी दागे। देर शाम उपद्रवियों ने बनभूलपुरा थाना फूंक दिया। इस बीच रुद्रपुर से दो कंपनी पीएसी बुलाई गई।


नगर निगम ने बनभूलपुरा के इंदिरा नगर इलाके में मलिक के बगीचे में बने मस्जिद और मदरसे को तोड़ने की दोपहर से तैयारी शुरू कर दी थी। दोपहर ढाई बजे तक कोतवाली के बाहर हल्द्वानी के आसपास के थानों की फोर्स और तीन बस रिजर्व पुलिस की पहुंच गई थी।
नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बताया अवैध मदरसे और नमाज वाली जगह पूरी तरह अवैध है. जिसके पास एक तीन एकड़ जमीन पर नगर निगम ने कब्जा पूर्व में ले लिया था लेकिन अवैध मदरसे और नमाज स्थल को सील कर दिया था. अब इसे आज ध्वस्त कर दिया गया है, कार्रवाई के दौरान पथराव करने वाले अराजक तत्वों को चिन्हित किया जा रहा है और उनकी गिरफ्तारी की जा रही है.

 

ये भी पढ़ें

Leave a Comment