सोहेल हत्याकांड का खुलासा- पुलिस की गिरफ्त में आरोपी,इसलिए दिया था वारदात को अंजाम

post

रामनगर में चार दिन पहले अगवा हुए व्यापारी सोहेल सिद्दीकी का शव यूपी के मुरादाबाद के छजलेट के पास एक गन्ने के खेत में मिला।  मामले में पुलिस ने एक आरोपी भरत आर्या को भी गिरफ्तार किया है, जो सेना में तैनात है, जबकि, दूसरा आरोपी फरार चल रहा है।
 वहीं, मृतक के परिजनों ने हत्याकांड में अन्य लोगों के भी शामिल होने की बात कहते हुए रामनगर कोतवाली के बाहर प्रदर्शन किया।शांति व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस के आला अधिकारियों ने कोतवाली में डेरा जमा लिया है।
सोहेल सिद्दीकी की चोरपानी में स्टेशनरी की दुकान थी. वो 2 अगस्त की रात करीब 9 बजे अपनी दुकान बंद कर बाइक से वापस घर आ रहा था. इसी बीच रास्ते में अज्ञात लोगों ने उसका अपहरण कर लिया. उसकी बाइक भी अपहरणकर्ता अपने साथ ले गए थे. जब सोहेल घर नहीं पहुंचा तो उसके भाई ने कोतवाली पुलिस में अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी. पुलिस और सोहेल के परिजनों ने उसकी काफी खोजबीन की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला. चार दिन बाद शुक्रवार सुबह लापता सोहेल का शव और उसकी बाइक यूपी के 
मुरादाबाद के छजलेट इलाके से बरामद हुए. घटना की जानकारी मिलने पर परिजन और अन्य लोग मुरादाबाद पहुंचे, जहां शव का पोस्टमार्टम कराया गया.
एसपी क्राइम जगदीश चंद्र ने बताया कि मामले में ग्राम चोरपानी निवासी भरत आर्या को गिरफ्तार किया गया है. उसका एक अन्य साथी रामनगर के नारायणपुर मूल्या निवासी दिनेश टम्टा अभी फरार है. घटना के पीछे अवैध संबंध का मामला भी सामने आया है. आरोपी भरत की बहन का मृतक सोहेल के साथ प्रेम प्रसंग था. उसके अवैध संबंध भी थे. उन्होंने बताया कि आरोपी के परिजनों ने सोहेल से युवती की शादी की बात भी की, लेकिन सोहेल ने मना कर दिया था, जिसके बाद आरोपी की बहन ने 4 साल पहले आत्महत्या कर ली थी.
इसके बाद से ही भरत ने सोहेल को ठिकाने लगाने की ठान ली थी. भरत आर्या पठानकोट में सेना में तैनात है. जो बीती 14 जुलाई को छुट्टी पर अपने घर आया था. घर आने के बाद उसने अपने दोस्त के साथ सोहेल सिद्दीकी की हत्या करने की साजिश रची. 2 अगस्त की रात को आरोपियों ने अपनी कार से सोहेल की बाइक पर टक्कर मारी, जिसमें सोहेल घायल हो गया. इसके बाद उन्होंने उसे अपनी कार में डाला और उसके सिर पर लोहे की रॉड से वार करते हुए उसकी हत्या कर दी.
शव की शिनाख्त न हो, इसको लेकर आरोपियों ने मृतक के चेहरे पर पेट्रोल डालकर आग भी लगा दी। 

ये भी पढ़ें

Leave a Comment