खत्म हुआ इंतज़ार, सीएम धामी आज शाम करेंगे लच्छीवाला नेचर पार्क का उद्घाटन

post

 लंबे इंतजार के बाद आज सीएम पुष्कर सिंह धामी और पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत आज शाम 5 बजे लच्छीवाला नेचर पार्क का उद्घाटन करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी इस लोकार्पण कार्यक्रम में मौजद रहेंगे। 
अपने कार्यकाल में तीरथ सिंह रावत के कोरोना संक्रमित होने पर लच्छीवाला नेचर पार्क का लोकार्पण का कार्यक्रम स्थगित हो गया था। जिसके बाद वन विभाग ने अब इस नेचर पार्क का उद्धघाटन सुनिश्चित किया है। बता दें कि लच्छीवाला नेचर पार्क का सौन्दर्यीकरण पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल था।पार्क का पूरी तरह से कायाकल्प कर इसको बेहद आकर्षक बनाया गया है।
 दिल्ली व मैसूर के म्यूजिकल पार्क की तर्ज पर लच्छीवाला नेचर पार्क को डिजाइन किया गया है और सभी वर्ग के लोगों के लिए मनोरंजन के साधन उपलब्ध किये गये हैं। वहीं, नेचर पार्क आने वाले दिनों में उत्तराखंड के लिए आय का स्रोत भी होगा।
गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के कारण बीते मार्च 2020 से लच्छीवाला नेचर पार्क को पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया था। इसी दौरान मुख्यमंत्री रहते हुए डोईवाला विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसका कायाकल्प करने की योजना तैयार करवा दी। योजना के अनुरूप इसको नए रूप में विकसित किया गया।

 

ये भी पढ़ें

Leave a Comment