बॉलीवुड को एक और सदमा, इरफान के बाद ऋषि कपूर ने दुनिया को कहा अलविदा

post

जाने-माने अभिनेता ऋषि कपूर का मुंबई के सर एच. एन. रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में निधन हो गया है. ऋषि कपूर लंबे समय से कैंसर का इलाज करा रहे थे. 67 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।
ऋषि कपूर को खराब तबीयत के चलते दक्षिण मुम्बई के सर एच. एन. रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सूत्रों के मुताबिक वो पिछले एक हफ्ते से अस्पताल में थे।
आपको बता दें कि ऋषि‌ कपूर पिछले साल सितंबर महीने में न्यू यॉर्क से कैंसर का इलाज कराके मुम्बई लौटे थे. अपने‌ इस इलाज के दौरान ऋषि कपूर ने अमेरिका के कैंसर अस्पताल में उस वक्त 11 महीने और 11 दिन गुजारे थे. बता दें वहां से लौटने के बाद ऋषि ने बताया था कि उनका इलाज आगे भी जारी रहेगा और उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में वक्त लगेगा।
ऋषि कपूर ने न्यू यॉर्क से लौटने के बाद 2012 में रिलीज हुई फ्रेंच फिल्म 'द बॉडी' की इसी नाम से बनी हिंदी फिल्म में काम किया था। इस फिल्म में उनके साथ इमरान हाशमी और शोभिता धुलिपाला मुख्य भूमिकाओं में थे। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से नाकाम साबित हुई थी।
ऋषि कपूर के निधन की खबर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भारतीय सिनेमा के लिए यह एक भयानक सप्ताह है, आज एक और बेहतरीन अभिनेता ऋषि कपूर का निधन हो गया है। एक अद्भुत अभिनेता, हर पीढ़ी में जिनके कई प्रशंसक हैं, उन्हें बहुत याद किया जाएगा। इस दुख की घड़ी में उनके परिवार, मित्रों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना।
वहीं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि युवा दिलों की धड़कन रहे बहुमुखी अभिनय-कला के धनी ऋषि कपूर जी का निधन एक युग का अंत है... भावभीनी श्रद्धांजलि! उनकी गुनगुनाती यादें यूं ही गूंजती रहेंगी: ‘चल कहीं दूर निकल जाएं...’।

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने भी ऋषि कपूर के निधन की खबर सुनकर दुख जताया है। उन्होंने लिखा है कि ऐसा लग रहा है जैसे हम सभी एक बुरे सपने में हैं। अभी, ऋषि कपूर जी के निधन की खबर सुनी। वह एक अच्छे अभिनेता, को-स्टार और परिवार के लिए एक अच्छे दोस्त थे। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।

बुधवार को हुआ था इरफान का निधन
अभिनेता इरफान खान 54 साल के थे और लंबे समय से कैंसर से जंग लड़ रहे थे। इरफान को मलाशय संक्रमण के कारण मंगलवार को कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। उन्हें 2018 में न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर हुआ था। उनके परिवार में पत्नी सुतापा और दो बेटे बाबिल और अयान हैं। इरफान की मां का चार दिन पहले ही जयपुर में निधन हुआ था। वे लॉकडाउन के कारण अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए थे।

ये भी पढ़ें

Leave a Comment