कल होगी निर्भया के गुहनगारों को फांसी !

post

निर्भया के दोषियों को 20 मार्च की सुबह साढ़े पांच बजे फांसी पर लटकाया जाना है. निर्भया के गुनहगारों के सारे कानूनी विकल्प खत्म हो चुके हैं. लिहाजा दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने डेथ वारंट रद्द करने वाली याचिका भी खारिज कर दी थी.
निर्भया के दोषियों ने फांसी से बचने के लिए रात 10 बजे एक बार फिर से दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. इनकी याचिका पर हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. दिल्ली हाईकोर्ट के जस्टिस मनमोहन और जस्टिस संजीव नरूला की बेंच ने इस याचिका पर सुनवाई की. निर्भया के दोषियों ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए फांसी रोकने की मांग की है. लेकिन हाई कोर्ट ने इनकी याचिका को खारिज कर दी है.
दिल्ली हाई कोर्ट से निर्भया के दोषियों की याचिका खारिज हो गई है. इसी के साथ शुक्रवार सुबह 5.30 बजे निर्भया के चार दोषियों लगभग तय हो गई है.
दिल्ली हाई कोर्ट  से एपी सिंह से कहा कि  हम उस समय के करीब हैं जब आपके मुवक्किल भगवान से मिलने वाले हैं। समय बर्बाद नहीं करे। यदि आप कोई महत्वपूर्ण दलील नहीं दे सकते तो हम ग्यारह बजे आपकी मदद नहीं कर सकते। आपके पास केवल 4-5 घंटे हैं। अगर आपके पास कोई महत्वपूर्ण बिंदु है तो उसपर आएं।

ये भी पढ़ें

Leave a Comment